MAGNETIC PERSONALITY : HOW TO ATTRACT PEOPLE (चुम्बकीय व्यक्तित्व : लोगो को आकर्षित कैसे करे)

           HELLO DEAR FRIENDS, उम्मीद करता हूं कि आप सभी बहुत अच्छे होंगे और खुद को IMPROVE कर रहे होंगे।
           आज हम उस TOPIC पे सीखने जा रहे हैं जिसके लिए हम पता नहीं क्या क्या करते हैं, कितने पैसे खर्च कर देते हैं, कितने लोगो से मिलना पड़ता है।
          FRIENDS कभी ऐसा होता है कि आप किसी FUNCTION मे हो या किसी दोस्त के BIRTHDAY PARTY मे और वहा एक PERSON आता है, जिसके आते ही ज्यादातर लोगो की नजरे उसपे टिकी की टिकी रह जाती है लोग उसकी तारीफ करते है और उससे बात करना चाहते हो। जी, हां बेशक यह एक BEST PERSONALITY के साथ होता है और ऐसा आपके साथ भी हो सकता है। आप भी उन लोगो मे से है जो चंद सेकंड मे लोगो को ATTRACT करते हैं।
             FRIENDS सभी चाहते हैं कि लोग हमे APPRECIATE करे, हमे FOLLOW करे, हमे ATTENTION दे और इसके लिए हम बहुत कुछ करते है। अब हम उन्ही सभी IMPROVEMENT के बारे मे जानेंगे।
             GUYS सबसे पहले तो हमे यह निश्चित करना है कि हम जो सीख रहे हैं वो एक DEEP THOUGHT EXPERIMENT का हिस्सा है जिसे हम करते भी है और सीखते भी है जिससे हमारी HABBIT, हमारी DAILY ROUTINE हमारी PRODUCTIVITY मे  IMPROVEMENT आती है और हम सब को मिलेगी एक MAGNETIC PERSONALITY
           
             सबसे पहले हमे यह सोचना है कि GUYS हम ATTRACT किसकी तरफ होते है, बेशक उसकी तरफ जिसमे हमारा INTREST हो या जिसे हम पसंद करते है।
              SUPPOSE, हम किसी एक CELEBRITY या MENTOR के FAN है, तो ये सामान्य बात है कि हम उसे नोटिस करते है, वो चलते कैसे है बोलते कैसे है उनका स्टाइल क्या है। अब एक तरफ हम अपने ही एक ऐसे FRIEND के बारे मे सोचते जो हमेसा उदास रहता है किसी से सही से बात नहीं करता है, हमेशा COMPLAIN करता रहता है। अब आप ये बताओ कि लोग या हम किसकी तरफ ATTRACT होंगे, बेशक CELEBRITY की तरफ क्योंकि GUYS वो CELEBRITY खुश और ACTIVE रहता है और COMPLAIN नहीं करता है। SO GUYS ATTRACTIVE दिखने के लिए हमे सबसे पहले खुश रहना है ताकि जिससे भी हम बात करे उसका पूरा ATTENTION हम पे रहे।

                 RELAX YOUR BODY- 

                 GUYS LOOK GENTLEMAN के लिए हमारा RELAX रहना बहुत जरूरी है, वो क्या है ना कि हम इतने BUSY रहते है कि RELAX रहना बिलकुल भूल ही गए हो, लेकिन अब हमे रिलैक्स रहना सीखना होगा। लोगो का ATTRACTION तब बढ़ता है जब आप RELAX होकर बिलकुल OPEN POSTURE मे काम करते हो। 

                EYE CONTACT - 

                ATTRACTION के लिए जो सबसे IMPORTANT चीज है वो है EYE CONTACT ।कहा जाता है कि आँखे बहुत कुछ बोलती है और महसूस करती है। इसका मतलब आप जिसे ATTRACT करना चाहते हो उससे EYE CONTACT होना चाहिए । जिससे कि आपकी और उनकी की FEELING को एक दूसरे समझ पाए।

                 SUPERIOR SELF IMAGE

                ATTRACTION का सबसे POWERFULL CONCEPT ये है कि आपकी अपने आप मे  IMAGE कैसी है और क्या है, आप अपने बारे मे क्या सोचते हो आपकी SELF RESPECT क्या है। क्योंकि जब तक आपमें अपने आप की कोई IMAGE नहीं होगी तब तक आप किसी और को अपना IMAGE नहीं दे सकते है।

                HABBITS CHANGE YOUR PERSONALITY - 

FRIENDS सभी जानते है कि अच्छी  आदतें क्या होती है ओर हम पर इसका प्रभाव कैसा होता है और अच्छी आदतें ना होने पर इसका दुष्प्रभाव कैसा होता है।
               उदाहरण के लिए आपने BOLLYWOOD SUPERSTAR अक्षय कुमार का नाम तो सुना ही होगा, जिनकी उम्र तकरीबन 50 से भी ज्यादा है लेकिन वो आज भी बिल्कुल फिट है और BOLLYWOOD के सबसे FITTEST ACTOR भी  माने जाते है।
उन्होने ये  बात कही है कि अच्छी आदतें आपको अच्छे बदलाव देते है। अच्छा खाना, अच्छा पहनावे, अच्छे व्यवहार, अच्छे काम ही आपको ATTRACTIVE और IMPRESSIVE भी बनाती है।
                जैसा कि मैंने पहले भी बताया कि हमे एक्शन लेना है तो GUYS हमे आज से ही  इन सभी TIPS PE काम करना है। हा एक बात तो सही है कि अच्छी आदतें जल्दी नहीं आती और बुरी आदतें जल्दी नहीं जाती तो GUYS हमे धीरे धीरे करके IMPROVEMENT लाना है।
                #MAKE YOUR WAY AND TAKE YOUR DREAM. 
                #BE SUCCEED. 

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

5 शानदार SKIN CARE TIPS, हर मौसम चमकता रहेगा चेहरा

SQUARE FACESHAPE HAIRSTYLE FOR MALE (HINDI ME JANE )

OBLONG FACESHAPE HAIRSTYLE FOR MEN (हिंदी मे जाने ) ------